MP Cooperative Society Salesman Joining lockdown के बाद होगी।

MP Cooperative Society Salesman Joining के लिए आप सभी इंतजार कर रहे हैं लेकिन जल्द ही आपको खुशखबरी मिलने वाली हैं क्योंकि

Advertisement

MP Cooperative Society Salesman Joining जल्द ही विभाग द्वारा प्रक्रिया शुरू की जाएगी।

Cooperative society counseling

जोइनिंग की जानकारी से हर समय अपडेट रहें

प्रदेश में लॉकडाउन समाप्त होने के बाद सहकारी समितियों Cooperative Societies जनियर सेल्समेनों Junior salesman की ज्वॉइनिंग joining शुरू कर दी जाएगी । इसकी ज्वॉइनिंग दस्तावेजा की जांच Document verification में परदर्शिता transparancy लाने के लिए स्थानीय स्तर समिति होगी , जो अंतिम निर्णय लेगी दस्तावेज के सत्यापन document verificationऔर उन्हें ज्वाइनिग लेटर joining letterदेने का काम 15 दिन अंदर पूरा कर लिया जाएगा ।

अगर ऑनलाइन आवेदन online application के साथ जानकारी और सत्यापन verification के दौरान मूल दस्तावेजoriginal document में किसी तरह का अंतर पाया जाता है तो अभ्यर्थियों कीMP Cooperative Society Salesman Joining रोक दी गई जाएगी । प्रदेश में 3629 जूनियर सेल्समेनों Junior salesman के रिक्त पदों vacant posts भरने fullupके लिए वर्ष 2018 में एमपी ऑनलाइन mponline cooperative के माध्यम से आवेदन बुलाए थे । इन पदों के लिए प्रदेशभर से करीब एक लाख से ज्यादा युवाओं ने आवेदन किया । आवेदन पत्रों की स्कूटनी और मेरिट लिस्ट तैयार करने के बीच में सरकार बदल गई । सहकारिता विभाग Cooperative Department इन सेल्समैनों की भर्ती के आदेश जारी कर उनकी नियुक्ति सहकारी समितियों PACS में करता , लाकर इसके पहले ही तत्कालीन कमलनाल सरकार ने परिणाम जारी करने पर रोक लगा दी । कांग्रेस सरकार का कहना था इस आवेदन प्रक्रिया में परदर्शिता नहीं अपनाई गई है । जाते जाते कांग्रेस सरकार ने परीक्षा परिणाम घोषित करने के आदेश जारी कर दिए । इसके बाद कोरोना के चलते पूरे प्रदेश में लॉकडाउन है गया ।

मेरिट लिस्ट देखें

Leave a Comment

Your email address will not be published.