Nios Deled शिक्षकों को 7 दिन के अंदर आवेदन करने का मौका दिया जाएगा हाइकोर्ट के आर्डर के बाद प्रक्रिया तेज।

पटना ;प्राथमिक शिक्षा निदेशक ने कहा कि फैसले की कॉपी विभाग को मिल गई है . विभाग इस मामले पर विधि विभाग से परामर्श ले रहा है . परामर्श के बाद अगर विधि विभाग इस मामले को हरी झंडी देता है तो प्राथमिक शिक्षकों के नियोजन की प्रक्रिया रोकी जाएगी और एनआईओएस से डीएलएड शिक्षकों को आवेदन करने का मौका दिया जाएगा .

पटनाः एनआईओस से डीएलएड करने वाले शिक्षकों पर उच्च न्यायालय के फैसले के बाद शिक्षा विभाग अधिसूचना का इंतजार | कर रहा है . इस मामले पर प्राथमिक शिक्षा विभाग के निदेशक रणजीत कुमार सिंह ने बताया कि विभाग को इस मामले की कॉपी मिल गई है . विधि विभाग से परामर्श के बाद विभाग मामले -में कोई फैसला लेगा।

विधि विभाग से लिया जा रहा है परामर्श बातचीत के दौरान प्राथमिक शिक्षा निदेशक | रणजीत कुमार सिंह ने कहा कि फैसले की कॉपी विभाग को मिल है . विभाग इस मामले पर विधि विभाग से परामर्श ले रहा है . परामर्श के बाद अगर विधि विभाग इस मामले को हरी झंडी देता है तो

है तो प्राथमिक शिक्षकों के नियोजन की प्रक्रिया रोका जाएगा और हाईकोर्ट के आदेश के मुताबिक एनआईओएस से डीएलएड करने वाले शिक्षकों आवेदन करने का दिया जाएगा .

अभी लग सकता है एक सप्ताह का समय ‘ रणजीत कुमार सिंह ने कहा कि इस पूरी प्रक्रिया में कम से कम 1 हफ्ते का समय लग सकता है . उन्होंने बताया कि विधि विभाग से दिशा निर्देश के बाद नियोजन की प्रक्रिया रोककर एनआईओएस डीएलाड पास शिक्षकों को आवेदन करने के लिए लिंक एक्टिव की जायेगी ।

Leave a Comment

Your email address will not be published.