Rrb NTPC Group D admit card Expected Date.

RRB ने करीब एक साल पहले NTPC के 35,208 पदों को भरने के लिए आवेदन आमंत्रित किए थे। लेकिन अभी तक इन पदों के लिए एग्जाम डेट (RRB NTPC EXAM DATE 2020) की तारीख भी तय नहीं हुई है।

बता दें कि ऑफिशल नोटिफिकेशन के मुताबिक RRB NTPC परीक्षा का आयोजन जून-सितंबर 2019 में किया जाना था। लेकिन करीब 6 महीने बीत जाने के बाद भी अभी तक एग्जाम डेट (RRB NTPC EXAM DATE 2019) का कोई अता-पता नहीं है। हालांकि मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रेलवे इस एग्जाम के लिए किसी कंपनी को नियुक्त करेगा क्योंकि इन पदों के लिए रेलवे को 1.26 करोड़ आवेदन मिले हैं और इतनी बड़ी संख्या में आवेदकों का एग्जाम लेना रेलवे के लिए बड़ी चुनौती है इसलिए रेलवे किसी एग्जाम आयोजित करने वाली एजेंसी की नियुक्ति की तैयारी में है।

RRB के एक बड़े अधिकारी ने मीडिया में दिए अपने बयान में बताया कि अभी तक नई एजेंसी के लिए टेंडर भी जारी नहीं किया गया है इसलिए अगले महीने भी एग्जाम डेट घोषित होने की उम्मीद कम है। बता दें कि इन पदों के आवेदन की प्रक्रिया 1 मार्च 2019 को शुरू हुई थी जो 31 मार्च 2019 को खत्म हुई थी। इसके साथ ही रेलवे ने 1 लाख लेवल 1 पदों के लिए लिए आवेदन मंगाए थे। इन दोनो ही पदों के लिए एग्जाम की तारीखों की घोषणा फिलहाल नहीं की गई है और रेलवे का कोई भी अधिकारी इसपर बात करने से बच रहा है।

इसके अलावा rrc grouo d के लिए भी रेलवे इसी एजेंसी से परीक्षा आयोजित करवाएगा , छात्र लंबे समय से इस भर्ती परीक्षा का इंतजार कर रहे हैं ।

पहली बार मिला है आर्थिक आरक्षण -rrb की 2019 की सभी परीक्षाओं में पहली बार आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग को 10 प्रतिशत आरक्षण मिलेगा।

Leave a Comment

Your email address will not be published.